सोमवार, 23 अप्रैल 2012

!!!मदेरणा,मनु और कांग्रेस !!!


****************************************
........कांग्रेस बहुत पुरानी पार्टी है ! ये उसका सौभाग्य ही है कि इतनी 'पुरानी' होने के बाद भी अब तक 'फैंकी' नहीं गई है,बची हुई है !
........देश की आज़ादी में कांग्रेस का बड़ा हाथ रहा है ! देश के लिए कांग्रेस ने बहुत ही बड़े- बड़े काम किये हैं ! बड़ी- बड़ी योजनाएं बनाई....! 'घोटाले-घपले' भी किये  तो बड़े-बड़े...! भ्रष्टाचार भी किया तो कीर्तिमान स्थापित करने जैसा,जिसे कि सिवाय किसी कांग्रेसी के और कोई चुनौती भी नहीं दे सकता ....! छोटे काम तो कांग्रेस ने कभी किये ही नहीं....!!  और ''चोट्टे काम'' करने में कोई कसर छोड़ी नहीं ! एक से एक बड़ा 'काला' कारनामा कांग्रेस के ही नाम रहा है !
........भ्रष्टाचार के कारण खड़ी हो रही अपनी 'खाट' को संभालने में जुटी कांग्रेस पर भाई लोगों ने परम आदरणीय,प्रातः स्मरणीय, श्रदेय 'तिवारी जी', 'मदेरणा जी', और 'मनु जी' के बहाने एक और धावा बोल दिया ! ये बड़ी नाइंसाफी है ! इन महामहिमों की ''खाट'' खड़ी हो गयी तो फिर सारा मामला ही निचे गिर जाएगा.....!! इंसान चाहे जितना निचे गिर जाए,बस 'खाट' खड़ी नहीं होनी चाहिए...'खाट' तो बिछी ही रहनी चाहिए,क्योंकि सारा मामला ही 'खाट' में अटका हुआ है !  
........आखिर कांग्रेस के इन कर्तव्यनिष्ठ (!) सिपाहियों ने तो अपनी 'ताकत' का प्रदर्शन कर कांग्रेस के (काले) कारनामों में इजाफा ही तो किया है ! वैसे भी देश में बेरोजगारी बढ़ रही है,लोगों को 'इनकम' बढाने की ज़रूरत है,तो इन आदरणीय लोगों ने तो बेचारे बेरोजगार लोगों को ''सी.डी.'' बेचने का धंधा ही तो उपलब्ध करवाया है ! लाखों सीडीयों से करोड़ों का कारोबार होगा,हज़ारों लोगों को रोज़गार मिलेगा.....ये तो 'पुन्य' का काम है भाई !! और फिर ये भी तो सोचिये कि 'भयंकर रूप से अतिआधुनिक' महान आत्मा महेश भट्ट जी का भी तो काम आसान हो गया...! भारतीय फिल्म उद्ध्योग में 'हीरोइनों' का अकाल देखने वाले 'भट्ट साहब' स्वनाम धन्य ''सनी लेओन'' को भारतीय फिल्मों में पताका फहराने के लिए ले ही आएं हैं, तो फिर उसके साथ एक अदद 'हीरो' की भी तो ज़रूरत होगी....! आगे आप समझदार है ! 
........तो कुल मिला कर कांग्रेस को कोसने के बजाय उसकी पीठ ठोंकिये......देश के 'बेरोजगारों' से लेकर 'भट्ट केम्प' तक का भला करने वाली कांग्रेस आपको ढूंढे नहीं मिलेगी !! 
........बेरोजगारों को 'सी.डी.' के धंधे में छुपी अपार संभावनाओं को टटोलना चाहिए !  'सी.डी.' बनाने,बेचने वालों को एकजुट हो कर कांग्रेस के पक्ष में खडा होना चाहिए ! उनका कारोबार कांग्रेस की मेहरबानी से दिन दूना रात चौगुना बढ़ सकता है ! यही वक़्त है कि सी.डी. के कारोबार से जुड़े सारे के सारे लोग ''कांग्रेसियों  तुम ऐसे ही  आगे बढ़ो,हम तुम्हारे साथ है'' का ज़ोरदार नारा लगा कर कांग्रेस की खड़ी होती हुई 'खाट' मजबूती से टिकाने में अपना सहयोग दे....!!!
........आखिर ऐसे कांग्रेसियों के भरोसे ही तो 'सी.डी' वालों का धंधा चलना है !!
****************************************



2 टिप्‍पणियां:


  1. ♥*♥







    बंधुवर अशोक पुनमिया जी
    नमस्कार !

    अच्छा व्यंग्य लिखा आपने… कांग्रेस बहुत पुरानी पार्टी है ! ये उसका सौभाग्य ही है कि इतनी 'पुरानी' होने के बाद भी अब तक 'फैंकी' नहीं गई है,बची हुई है !
    देश की आज़ादी में कांग्रेस का बड़ा हाथ रहा है ! देश के लिए कांग्रेस ने बहुत ही बड़े- बड़े काम किये हैं ! बड़ी- बड़ी योजनाएं बनाई....! 'घोटाले-घपले' भी किये तो बड़े-बड़े...! भ्रष्टाचार भी किया तो कीर्तिमान स्थापित करने जैसा,जिसे कि सिवाय किसी कांग्रेसी के और कोई चुनौती भी नहीं दे सकता ....! छोटे काम तो कांग्रेस ने कभी किये ही नहीं....!! और ''चोट्टे काम'' करने में कोई कसर छोड़ी नहीं ! एक से एक बड़ा 'काला' कारनामा कांग्रेस के ही नाम रहा है !


    पूरा लेख गज़्ज़ब ! बधाई !!

    शुभकामनाओं-मंगलकामनाओं सहित…
    -राजेन्द्र स्वर्णकार

    उत्तर देंहटाएं
  2. राजेन्द्र जी,
    मेरे ब्लॉग पर पधारे,टिप्पणी दी--आपका आभार.

    उत्तर देंहटाएं